डेनमार्क की PM फ्रेडरिक्सन पर शख्स ने किया हमला, चुनाव प्रचार के लिए निकली थीं प्रधानमंत्री

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन पर कोपेनहेगन में एक व्यक्ति ने हमला किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, घटना के बाद पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद प्रधानमंत्री को उनके सुरक्षाकर्मी सुरक्षित निकालकर ले गए।

डेनमार्क की PM फ्रेडरिक्सन

शुक्रवार को डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन पर कोपेनहेगन में एक व्यक्ति ने हमला किया। हालांकि, प्रधानमंत्री को कोई चोट नहीं आई और उन्हें तुरंत सुरक्षित निकाल लिया गया। एक स्थानीय निवासी ने रॉयटर्स को बताया कि फ्रेडरिक्सन को इस हमले में कोई चोट नहीं लगी।

उनके कार्यालय ने बिना कोई विस्तृत जानकारी दिए एक बयान में कहा, “प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन पर शुक्रवार शाम को कोपेनहेगन के कुल्टोरवेट स्क्वायर में एक व्यक्ति ने हमला किया, जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। प्रधानमंत्री इस घटना से स्तब्ध हैं।”

पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर घोषणा की कि वे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया हैं, और अब उनके साथ पूछताछ की जा रही है और घटना की जांच शुरू हो गई है। पुलिस ने अधिक जानकारी देने से इनकार किया।

घटना की स्थली के कर्मचारी सोरेन केजरगार्ड ने एक व्यक्ति के नाम का जिक्र किया, “एक व्यक्ति आया और प्रधानमंत्री के कंधे पर जोर से धक्का मारा, जिसके बाद वह तरफ गिर गईं। वह थोड़ी तनावग्रस्त लग रही थी।”

सुरक्षाकर्मियों ने धानमंत्री को हमले के बाद सुरक्षित स्थान पर ले जाया। यह हमला डेनमार्क के यूरोपीय संघ के चुनाव से दो दिन पहले हुआ था। तीन सप्ताह पहले, स्लोवाकिया में भी प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर हमला हुआ था और उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था।

चुनाव से दो दिन पहले हुआ हमला

यह हमला 9 जून को होने वाले यूरोपियन यूनियन चुनाव से ठीक पहले हुआ है। डेनिश प्रधानमंत्री फ्रेडरिक्सन सोशल डेमोक्रेट्स यूरोपीय संघ के प्रमुख उम्मीदवार क्रिस्टेल शाल्डेमोस के साथ प्रचार कर रही हैं। डेनमार्क के पर्यावरण मंत्री मैग्नस ह्यूनिके ने इस बारे में कहा: ‘हमले से सदमे में हैं। इस घटना ने उनके सभी करीबियों को झकझोर कर रख दिया है।’

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top