मुंबई ने दूसरे क्वार्टर में भी गोवा को हराया; आईएसएल में मोहन बागान बनाम मुंबई सिटी फाइनल

मुंबई ने दूसरे क्वार्टर में भी गोवा को हराया; आईएसएल में मोहन बागान बनाम मुंबई सिटी फाइनल

मुंबई: आईएसएल सेमीफाइनल के पहले चरण में शानदार जीत के बाद मुंबई सिटी एफसी ने आईएसएल सेमीफाइनल के दूसरे चरण में एफसी गोवा को हरा दिया. मुंबई ने दूसरे चरण के सेमीफाइनल में अपने मैदान पर दो निर्विरोध गोल से जीत हासिल की। मुंबई ने गोवा को दोनों चरणों में 5-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया, जिसमें पहले चरण में 3-2 की जीत भी शामिल थी।

मुंबई के लिए जॉर्ज परेरा डियाज ने 69वें मिनट में और लालियानजुआला चांग्ते ने 83वें मिनट में गोल किए। शनिवार शाम 7.30 बजे कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में फाइनल में मुंबई के प्रतिद्वंद्वी शक्तिशाली मोहन बागान सुपरजायंट्स हैं।

गोवा के मैदान पर आयोजित पहले चरण में 89वें मिनट तक दो गोल से पिछड़ने के बाद 90वें मिनट और इंजुरी टाइम में तीन गोल करके मुंबई अपनी जीत के प्रति आश्वस्त थी. नोवा सादोई, ब्रैंडन फर्नांडीज और राउलिंग बोर्गेस सभी ने गोवा के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जिन्हें फाइनल में पहुंचने के लिए जीत की जरूरत थी। यह मुंबई की रक्षा की उत्कृष्टता थी, जिसने गोवा की कई बेहतरीन बढ़त को रोक दिया, जो उन्हें फाइनल में ले गई। गोवा के लिए हालात कठिन हो गए क्योंकि मुंबई की रक्षा राहुल बेके, तिरी और मेहताब सिंह के साथ मजबूत थी।

पहला हाफ स्कोररहित रहने के बाद मुंबई का पहला गोल 69वें मिनट में कॉर्नर से हुआ। वान नीउव के कॉर्नर को राहुल बेके ने गोल पोस्ट के सामने से हेड किया, लेकिन गोवा के खिलाड़ी ने उसे रोक दिया। लेकिन परेरा डियाज़ ने रिबाउंड गेंद को नेट में डाल दिया।

मैच का दूसरा गोल चांग्ते का था जिन्होंने पहले चरण में गोवा को हराया था। विक्रम से पास मिलने के बाद चांग्ते गोवा ने गोलकीपर धीरज और दो डिफेंडरों को छकाते हुए गेंद को नेट में डाल दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *